आईपीएल 2017: मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 4 विकेट से हराया

मुंबई.मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से शिकस्त दी। मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 179 रनों का लक्ष्य था। नीतीश राना के शानदार अर्धशतक और आखिरी ओवरों में हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत मुंबई इंडियंस ने एक गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली। आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी।मुंबई इंडियंस की तरफ से नीतीश राना ने 29 गेंदों में शानदार 50 रन बनाए, जबकि पार्थिव पटेल ने 27 गेंदों में 30 रन और बटलर ने 22 गेंदों में 28 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर एलबीडब्लू आउट हुए। हालांकि वह अंपायर के फैसले से नाखुश दिखे। क्रुणाल पांड्या के तौर पर मुंबई इंडियंस को चौथा झटका लगा। पांड्या ने 6 गेंदों पर 11 रन बनाए। पोलार्ड के रूप में इंडियंस का पांचवा विकेट गिरा। उन्होंने 16 गेंदों में 17 रन बनाए।
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 179 रन बनाने हैं। मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा नाबाद 81 रन बनाए। क्रिस लिन ने 32 रनों का योगदान दिया। मुंबई की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने तीन और लसिथ मलिंगा ने दो विकेट लिए।मुंबई ने टॉस जीतकर कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। मुंबई ने चार ओवरों में 44 रन बनाकर तेज शुरुआत की। गौतम गंभीर और उनके साथी क्रिस लिन ने गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच की अपनी फॉर्म को यहां भी जारी रखा।कोलकाता को पहला झटका कप्तान गौतम गंभीर के रूप में लगा। बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर गंभीर 19 रन बनाकर मेकलेनेगन के हाथों शॉर्ट फाइन लेग पर कैच आउट हुए। इसी ओवर में क्रुणाल ने रॉबिन उथप्पा को आउट कर कोलकाता को दूसरा झटका दिया। उथप्पा ने 4 रन बनाए। उथप्पा का स्वीप शॉट हवा में गया और हार्दिक पांड्या ने उन्हें कैच कर लिया। क्रिस लिन के रूप में कोलकाता को तीसरा झटका लगा। वह 32 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर एलबीडब्लू आउट हुए। कोलकाता को चौथा झटका यूसुफ पठान के रूप में लगा। पठान महज 6 रन बनाकर क्रुणाल पांड्या के शिकार बने।
सूर्यकुमार यादव और मनीष पांडे मिलकर कोलकाता की पारी को आगे बढ़ा रहे थे। तभी कप्तान शर्मा ने अपने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को गेंद थमाई। मलिंगा ने कप्तान की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए ओवर की तीसरी गेंद पर यादव को 17 के स्कोर पर आउट कर दिया।
इसके बाद मनीष पांडे ने तेजी से रन बनाने का क्रम जारी रखा। क्रिस वोक्स के रूप में मुंबई को सातवां झटका लगा। वोक्स केवल नौ रन बनाकर लसिथ मलिंगा के दूसरे शिकार बने। मनीष पांडे कोलकाता के इकलौते बल्लेबाज रहे जिन्होंने बड़ी पारी खेली। वह 81 रन बनाकर नॉट आउट रहे। उन्होंने 47 गेंदों पर पांच चौकों और पांच छक्कों का सामना किया। मैकलेगन के ओवर में 23 रन बनाए।
मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई की टीम में आज हरभजन सिंह को मौका दिया गया है। दोनों टीमें इस सीजन में अपना एक-एक मैच खेल चुकी हैं। मुंबई को जहां राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स से हार मिली है वहीं कोलकाता ने अपने पिछले मैच में गुजरात लायंस को 10 विकेट से करारी मात दी थी।

Please follow and like us:

Leave a Reply