कनाडा बॉक्स ऑफिस पर ‘रईस’ ने तोड़ा ‘दंगल’ का रिकॉर्ड’

मुंबई: सलमान खान की ‘सुल्तान’ और आमिर खान की ‘दंगल’ मैदान में अकेले उतरीं पर शाहरुख की ‘रईस’ का बॉक्स ऑफिस पर ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ से मुकाबला है. ऐसे में कम हो या ज्यादा नुकसान दोनों ही फिल्मों के कलेक्शन पर पड़ रहा है और इस बात से शाहरुख खान भी इंकार नहीं करते हैं. उनका कहना है, ‘अगर दोनों फिल्में आमने सामने नहीं होतीं तो हमने 3 दिनों में ज्यादा कमाई कर ली होती पर अब हमें थोड़ा वक्त और लगेगा लेकिन फिर भी हम अपने लक्ष्य तक पहुंचेगे.’बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ तीन खानों के बीच है. हालांकि तीनो ही खान खुद को आंकड़ों की दौड़ से दूर बताते हैं पर दर्शकों और फिल्म के जानकारों की नजर हमेशा इन तीनों के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स पर रहती हैं.
भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ‘दंगल’ की पहले दिन की कमाई 30 करोड़ थी वहीं ‘सुल्तान’ की 36.54 करोड़ जबकि ‘रईस’ ने पहले दिन केवल 20 करोड़ का कारोबार किया.लेकिन विदेश में शाहरुख खान की साख काफी मजबूत है, वहां उनके दीवानों की कमी नहीं है. अमेरिकी बॉक्स ऑफिस की बात करें तो 223 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई ‘रईस’ ने पहले दिन 1.87 करोड़ का कारोबार किया वहीं 280 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई ‘दंगल’ ने यहां पहले दिन 2.75 करोड़ का कारोबार किया था.
गौरतलब है कि ‘दंगल’ के स्क्रीन्स ‘रईस’ से ज्यादा हैं. कनाडा के बॉक्स ऑफिस पर नजर डालें तो वहां ‘रईस’ ने पहले दिन 49.95 लाख की कमाई कर बाजी मारी है, यहां ‘दंगल’ ने पहले दिन 39.07 लाख कमाए थे. कनाडा में दोनों फिल्में 24-24 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई हैं.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Skip to toolbar