ट्रम्प वीजा प्रतिबंध: ओआईसी की सख्त चेतावनी

 इस्लामी देशों की मुश्किलों और बढ़ेंगी
इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से अपने 7 सदस्य मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध के संबंध में जारी किए जाने वाले प्रशासनिक आदेश पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। ओआईसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से किया जाने वाला यह फैसला शरणार्थियों को पहले से उत्पन्न कठिनाइयों में वृद्धि कर देगा और संघर्ष क्षेत्र से पलायन करने वाले इससे बुरी तरह प्रभावित होंगे ।
कट्टरपंथ को मिलेगी मजबूत
ओआईसी से कहा गया कि ऐसे विशिष्ट और पक्षपातपूर्ण कदम से चरमपंथियों के मौलिक विचार को बल मिलेगा. ओआईसी के अनुसार इन उपायों से हिंसा और आतंकवाद के समर्थकों को भी बल मिलेगा और ऐसा इस महत्वपूर्ण अवसर पर जब ओआईसी सभी पक्षों सहित अमेरिका के साथ हर तरह के आतंकवाद को समाप्त करने के लिए प्रयास कर रही है।
ओआईसी की अमेरिकी सरकार से मांग
ओआईसी ने अमेरिकी सरकार से मांग की कि वह अपने इस फैसले के खिलाफ पुनर्विचार करे. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को नए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करके अमेरिका में प्रवासियों के प्रवेश के कार्यक्रम को निलंबित करते हुए 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर भी रोक लगा दी थी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Skip to toolbar