दलित समाज संगठित होकर संगर्ष करें: प्रीता हरित

बहुजन सम्यक संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन में लाखों का जमावड़ा

दिल्ली से परवीन अर्शी 

दिल्ली. दलित पिछड़ों को देश समाज की मुख्यधारा मैं लाने के लिए देश की राजधानी में २५-२६ मार्च को इनकम टैक्स कमिश्नर प्रीता हरित के आव्हान पर बहुजन सम्यक संगठन ने दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित क्या गया. अधिवेशन के पहले दिन देश भर से आये लाखों बहुजनों को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आव्हान करते हुए कहा कि अब समय की मांग है कि दलित समाज खुद को विकास की मुख्यधारा में लाने के लिए संगठित और समर्पित करे. तभी उनकी और राष्ट्र की तस्वीर बदलेगी.
बहुजन सम्यक संगठन के राष्ट्रीय अधिवेशन तथा सामाजिक सम्मलेन में देश भर से आये समाज जनों को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीता हरित ने कहा कि भारत के मसीहा डॉ. भीमराव आम्बेडकर ने बहुजन समाज को मुख्यधारा में लाने के लिए जो सपना देखा था उसे पूरा करने का समय आ गया है और तभी संभव होगा जब बहुजन समाज संगठित होकर एक साथ आएगा.
राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीता हरित ने अपने संबोधन में बताया कि समाज में व्यापत कुरीतियों को दूर करने के लिए और लोगों को जागरूक करने और दलितों, वंचितों व् शोषितों पर हो रहे अत्याचारों और अपराधों को तिलांजलि देने के लिए ना सिर्फ कानून का सहारा लें बल्कि संवैधानिक प्रावधानों के मद्देनजर जनमानस का मान सम्मान बढ़ाने का कार्य करें. साथ ही बहुजन सम्यक संगठन को प्रचारित करने के लिए देश के हर राज्य, जिलों, तहसील, गांव-क़स्बों, मोहल्लों-बस्तियों में जागरूक लोगो की ऐसी टीम तैयार करें जो बाबा साहेब के मिशन के प्रति समर्पित हों।

Please follow and like us:

3 thoughts on “दलित समाज संगठित होकर संगर्ष करें: प्रीता हरित

  • 29th March 2017 at 7:29 pm
    Permalink

    बहुजन समयक सगठन का दो दिवसीय राष्टीय अधिवेशन अमबेडकर भवन दिल्ली मे सम्पन हुआ। समारोह.का नेतत्व महोदया प्रीता हरित ने किया। बहुजन समाज को पुन एकता के सुत्र मे बाधने के लिय बढिया प्रयास है।

  • 27th March 2017 at 6:53 am
    Permalink

    वर्तमान समय में साहेब का नाम लेकर सभी राजनीति कर रहे हैं, लेकिन प्रीता जी जैसे कुछ ही लोग हैं जो समाज के लिए काम कर रही हैं।

Leave a Reply

Skip to toolbar