मंटो का किरदार करेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी


मंटो फर्स्ट लुक लेखक किरदार नवाजुद्दीन सिद्दीकी

किरदारों के चुनाव और अपने शानदार अभिनय के लिए चर्चित बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी अगली फिल्म में एक लेखक किरदार करते नजर आएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो नवाज मशहूर लेखक सआदत हसन मंटो की जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘मंटो’ में सआदत हसन मंटो के किरदार में नजर आएंगे। नवाजुद्दीन ने फिल्म का फर्स्ट लुक अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। तस्वीर को देखने पर पता चलता है कि उन्हें हूबहू मंटो का लुक देने की कोशिश की गई है। इस ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में नवाजुद्दीन खादी का कुर्ता पहने और चश्मा लगाए नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तानी लेखक व रंगकर्मी शाहिद नदीम की पटकथा पर आधारित तथा सरमद खूसत द्वारा निर्देशित ‘मंटो’ फिल्म का एक दृश्य

इस बायोपिक को निर्देशक नंदिता दास डायरेक्ट करेंगी। हाल ही में एक बयान में उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपनी फिल्म के लिए नवाज और रसिका दुग्गल का स्क्रीन टेस्ट लिया था। बता दें कि रसिका फिल्म में मंटो की पत्नी सफिया का किरदार करती नजर आ सकती हैं। फिल्म मंटो के व्यक्तिगत जीवन के कई पन्नों को उलटती नजर आएगी। इसमें दर्शक मंटो के एटिट्यूड उनकी संवेदनशीलता, साहस और ख़ौफ के बारे में जान पाएंगे। नंदिता ने कहा- अभी काम जारी है, हमें मंटो के लुक और व्यक्तिगत तौर पर उनके किरदार के बारे में बहुत काम करना है। रिपोर्ट के मुताबिक निर्देशक ने कहा- मुझे इस बात में कोई संदेह नहीं है कि नवाज इस रोल के लिए सर्वश्रेष्ठ च्वॉइस हैं।

पाकिस्तानी लेखक व रंगकर्मी शाहिद नदीम की पटकथा पर आधारित तथा सरमद खूसत द्वारा निर्देशित ‘मंटो’ फिल्म का एक दृश्य

यह पहली बार होगा जब नवाज एक लेखक का किरदार करते नजर आएंगे। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा- मैं मंटो के बारे में काफी कुछ पढ़ता रहा हूं, कुछ लेख जो उन्होंने लिखे थे। मेरा जो किरदार है वह उनके 25 से 35 साल की उम्र के बीच का है और मेरा दफ्तर कपड़ों और जूतों से भरा पड़ा है जो उस जमाने से मिलते-जुलते हैं। क्योंकि मंटो एक साधारण व्यक्ति थे, तो हम प्रोस्थेटिक्स का इस्तेमाल नहीं करेंगे और चीजों को जितना हो सके नेचुरल रखने की कोशिश करेंगे। मैं उनके बोलने के अंदाज की नकल करने की कोशिश करूंगा, लेकिन क्योंकि उनका कोई भी वीडियो उपलब्ध नहीं है तो मुझे उनकी स्पीच के हिसाब से उनके बोलने का अंदाज समझना पड़ेगा। जिस खूबसूरत अंदाज में वह शब्दों का इस्तेमाल करते थे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Skip to toolbar