शगुफ्ता टाइम्स की एडिटर परवीन अर्शी डिजीटल मीडियाअवार्ड से सम्मानित

नई दिल्ली.न्यूज नेटवर्क आईपीपीसीआई व न्यूज चक्र चैनल के तत्वावधान में पहला भारतीय डिजिटल मीडिया अवार्ड 2018 का आयोजन नई दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया गया. इस अवसर पर वरिष्ठ महिला पत्रकार और राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक शगुफ्ता टाइम्स की संपादक परवीन अर्शी को भी डिजीटल मीडिया में निरंतर सक्रियता के लिए सम्मानित किया गया.आईपीपीसीआई प्रवक्ता‌ और आरजेएस संयोजक उदय मन्ना ने बताया कि आरजेएस सकारात्मक पत्रकारों को भी आईपीपीसीआई- न्यूज़ चक्र डिजिटल मीडिया अवार्ड प्रदान किया गया।समारोह में सुरेंद्र वर्मा (मिरर 365),अजीत कुमार (न्यूज ओपनर),प्रखर वार्ष्णेय (डेली डायरी न्यूज़),ब्रह्मानंद झा (गजब समाचार),मानव नागर (मयूर संवाद),परवीन अर्शी (शगुफ्ता टाइम्स) भी सम्मानित की गईं.

इस अवसर पर पत्रकारों के लिए डिजिटल मीडिया की प्रैक्टिकल कार्यशाला भी आयोजित की गई.प्रोग्राम के शुभारंभ में पुकार ग्रुप ने कुणाल कोहली सांस्कृतिक सैल बीजेपी के सहयोग से सांस्कृतिक एवं देशभक्ति के गीत गाकर पत्रकारों का मन मोह लिया.कार्यक्रम को संबोधित करते हुए आरटीआई एक्टिविस्ट ए.के.जैन व एसी माथुर ने डिजीटल मीडिया की बारीकी से पत्रकारों को अवगत कराते हुए पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब दिए,समारोह में मौजूद तीर्थंकर सरकार पुलकिंत अग्रवाल व पुष्पेंद्र सिंह ने मोबाइल जर्नलिज्म के बारे में विस्तार से बताया.

सम्मान समारोह के आयोजक नरेंद्र भंडारी ने पच्चीस अगस्त को ऑनलाइन डिजिटल मीडिया डे घोषित करते हुए कहा मौजूदा समय ऑनलाइन मीडिया का है और जो बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रहा है और बहुत सी ताकतें ऑनलाइन मीडिया को दबाने में लगी हुई है मगर हम ऐसा नहीं होने देंगे. ऑनलाइन मीडिया को आगे बढ़ाने के लिए ही हमने यह समारोह आयोजित किया है और हर साल पच्चीस अगस्त को ऑनलाइन डिजिटल मीडिया डे के रूप में मनाया जाएगा.

श्री भंडारी ने पत्रकारों से आह्वान करते हुए कहा कि आज पत्रकारों को एकजुट होने की जरूरत है ऑनलाइन मीडिया का दरवाजा सब के लिए खुला हुआ है और हम चाहते कहा कि ऑनलाइन मीडिया पत्रकारों को भी सभी सुविधाएं मिलनी चाहिएI समारोह में देश भर से आये करीब 90 पत्रकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया.

समारोह का सफल संचालन संदीप कुमार ने किया.समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे एनडीएमसी के उपाध्यक्ष करण सिंह तंवर एवं विजय शर्मा, अनूप चौधरी(अध्यक्षआईडब्ल्यूजे ) सुरेश वर्मा(पूर्व आई जी पंजाब पुलिस) अरविंद शर्मा ,अनु भंडारी ने आईपीपीसीआई द्वारा आयोजित ऑनलाइन वे डिजीटल मीडिया के पत्रकारों सहित कई सामाजिक कार्यकर्ताओं,कलाकारों एवंअदम्य साहस का परिचय देने वाली प्रतिभाओ को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Skip to toolbar